About Gujarat Sahay Yojana


सरकार ने वर्ष 2020-21 में इस योजना को प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है

गुजरात सरकार ने Atmanirbhar Gujarat Sahay Yojana को Rs 1 लाख ऋण लागत के भूखंड पर 1 लाख अग्रिम। यह राज्य सरकार की सहायता के रूप में रु। व्यक्तियों के लिए 5000 करोड़ का सहय पेेेेेकेज जारिि किया । इसमें कम प्रतिनिधि, प्रतिभाशाली विशेषज्ञ, ऑटोरिक्शा प्रोपराइटर, सर्किट टेस्टर और अन्य शामिल हैं जिनके मौद्रिक अभ्यास निरंतर COVID-19 लॉकडाउन के कारण परेशान हैं। गुजरात का राज्य प्रशासन छोटे व्यवसायियों के लिए निर्देशित Atmanirbhar Gujarat Sahay Yojana (AGSY) के तहत ऋण देने वाले बैंकों को एक और 6% उत्साह देगा। 
Atmanirbhar Gujarat Sahay Yojana-2020 Form download




Aims of Scheme


छोटे व्यापारियों, मध्यवर्गीय व्यक्तियों, व्यक्तिगत कारीगरों और सहकारी बैंकों / क्रेडिट सहकारी समितियों द्वारा किए गए गैर-निष्पादित ऋणों पर श्रमिक वर्ग को ब्याज सब्सिडी प्रदान करना।

Benefits Of Atmanirbhar Gujarat Sahay Yojana


गुजरात सरकार इस योजना के साथ आई है कि कोरोनावायरस बीमारी की मदद से उन सभी गरीब व्यवसायियों को नुकसान पहुंचा है जो व्यवसाय करते हैं, और वे अपने व्यवसायों को पुनर्जीवित करने में सक्षम नहीं हैं। गुजरात सरकार 2% ब्याज पर एक लाख रुपये का ऋण देगी, जो उन सभी व्यवसायियों के लिए बहुत अच्छा होगा जो इस लॉकडाउन के बाद अपने व्यवसाय को पुनर्जीवित करना चाहते हैं। यह सौदा, जैसा कि गुजरात सरकार के संबंधित अधिकारियों ने कहा है, अन्य राज्यों की तुलना में केवल 5000 रुपये के प्रोत्साहन से कहीं बेहतर है।

Implementation Of The Scheme


लगभग 10 लाख प्राप्तकर्ताओं को रुपये का अग्रिम दिया जाएगा। केवल 2% वार्षिक ब्याज  पर बैंकों से 1 लाख प्रत्येक  Atmanirbhar Gujarat Sahay Yojana (AGSY)  के तहत अपना जीवन शुरू करने के लिए उत्साह। सभी क्रेडिट आवेदन के आधार पर दिए जाएंगे, और किसी भी आश्वासन की आवश्यकता नहीं होगी। गुजरात सरकार बैंकों को क्रेडिट पर शेष 6% उत्साह का भुगतान करेगी। इस तरह के अग्रिमों का निवास 3 साल का होगा, और सिर और प्रीमियम की फिर से किस्त अग्रिम राशि के अनुमोदन के आधे साल बाद शुरू होगी। बैंकों से बातचीत के बाद राज्य सरकारों ने यह फैसला किया है।

Important Date for atmanirbhar Sahay Yojana

यह योजना 21-05-2020 से 31-08-2020 तक बैंकों / क्रेडिट सोसाइटियों का उपयोग करने वाले लाभार्थियों पर लागू होगी।

Important Links link for atmanirbhar yojana



0 टिप्पणियां